Sunday, September 25, 2022
Home charging station बॉलीवुड सिंगर प्रिया सिंह राजपूत का गाना पीने के बाद सेंटी (Peene...

बॉलीवुड सिंगर प्रिया सिंह राजपूत का गाना पीने के बाद सेंटी (Peene Ke Baad Senti) खूब वायरल – 5 मिलियन व्यूज


हिमांशु मिश्रा एक भारतीय डिस्क जॉकी, संगीत निर्माता और टेक उद्यमी हैं, जो दो दशकों से अधिक समय से उद्योग में हैं। हिमांशु ने कॉलेज फेस्टिवल्स, कॉरपोरेट इवेंट्स और क्लबों में परफॉर्म किया है। दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (अब दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी) से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट होने के कारण उनके लिए नौकरी पाना आसान था।

लेकिन उन्हें स्कूल के दिनों से ही संगीत का शौक था, इसलिए वे पार्ट-टाइम गिग्स करते रहे। उन्होंने कलाकारों के साथ सहयोग करना शुरू किया और ऑडियो वीडियो प्रारूप में संगीत जारी किया। अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए, उन्होंने 2019 में अपनी संगीत कंपनी GrooveNexus की स्थापना की। तब से, उन्होंने 20+ गाने जारी किए हैं और 10+ कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया है।

डीजे हिमांशु बहिर्मुखी व्यक्ति हैं, उनके लिए भीड़ को खींचना आसान है। जब भी वह संगीत बजाता है, तो वह किसी विशिष्ट शैली या तकनीक तक ही सीमित नहीं रहता है। उसके लिए भीड़ का मनोरंजन महत्वपूर्ण है। वह हमेशा भीड़ को देखना सुनिश्चित करते हैं कि वे वास्तव में ईडीएम, बॉलीवुड, 90, 80 के लिए क्या मांग कर रहे हैं।

“कभी-कभी मैं संगीत के साथ खेलता हूं, मैं एक नई बीट या शैली का परिचय देता हूं और मैं इसे भीड़ के पसंदीदा गाने के साथ मिलाता हूं।

मैं एक ही नया गाना दो बार बजाता हूं, फिर भीड़ इसका आनंद लेती है” डीजे हिमांशु कहते हैं।

संगीत उद्योग इन दिनों बहुत अच्छा कर रहा है। सोशल मीडिया पर प्रचार और निरंतरता अनिवार्य हो गई है।

पहले छोटे कलाकार 1k-2k में संगीत बेचते थे। इन दिनों 10वीं-11वीं में पढ़ने वाले बच्चे भी अपना खुद का म्यूजिक प्रोड्यूस कर रहे हैं। समय बदल गया है और सोशल मीडिया बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

पुरुष डीजे हो या महिला डीजे, यात्रा निश्चित रूप से कठिन होने वाली है। हालांकि, महिला डीजे की संख्या कम है। इसलिए मांग अधिक है।

दर्शकों के आधार पर, महिला डीजे को अधिक गिग्स मिल सकते हैं और वे अधिक पैसा भी कमा सकते हैं।

 

DJ कलाकार Himanshu MIshra

DJ कलाकार Himanshu MIshra

“डीजे डेविड गुएटा ने मुझे बहुत प्रेरित किया है। उन्होंने 42 साल की उम्र में लगातार और कड़ी मेहनत करके लोकप्रियता हासिल की।

​​यह मुझे और अधिक करने और संगीत के लिए अपने जुनून को जारी रखने के लिए प्रेरित करता है” डीजे हिमांशु ने कहा।

डीजे हिमांशु ने हाल ही में अपने लेबल तेरी कामी के तहत एक संगीत वीडियो का निर्माण किया है और संगीत ट्रैक्सियन द्वारा निर्मित किया गया है।

नया ईडीएम नंबर “लाइट इट अप” पिछले महीने एक अन्य संगीत निर्माता साइकिक सेंसी के साथ जारी किया गया था। डीजे हिमांशु और ट्रैक्सियन भी इस महीने 2 नए गाने लेकर आ रहे हैं।



Source Link: https://news7todays.com/priya-singh-rajput-peene-ke-baad-senti/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular