Tuesday, August 16, 2022
Home charging station भाई-बहन ने आपस में की थी शादी, पैदा हुए अजीबोगरीब बच्चे को...

भाई-बहन ने आपस में की थी शादी, पैदा हुए अजीबोगरीब बच्चे को देख कर चीख पड़ी नर्स | Latest Update 2022 – NEws7todays


भाई बहन ने की आपस में  थी शादी,

भाई-बहन

हिंदू धर्म में विवाह को लेकर कई rooles  हैं। कुछ नियमो का पालन करने के बाद ही दोनों लोग शादी के बंधन में बंधते है । उदाहरण के लिए, हिंदुओं में एक ही गोत्र (कबीले) के लोगों के बीच विवाह की अनुमति नहीं है। भले ही कुछ आधुनिक लोग इस पर हंसें। लेकिन वैज्ञानिक प्रमाण इस बात की पुष्टि करते हैं कि यह सच है।जब एक ही जींस में शादी की जाती है तो उससे पैदा होने वाले बच्चों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। हाल ही में उज्बेकिस्तान से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो एक बार फिर इस पूरी बात की पुष्टि की जाएगी।

इस शहर में पैदा हुए एक नवजात बच्चे की जन्म के कुछ ही घंटों मे बाद मौत हो गई थी । उनमें जन्म सहित कई तरह के शारीरिक और आनुवंशिक विकार भी देखे गए थे । बच्चे की स्वास्थ्य समस्याओं ने उनके लिए जीवित रहना मुश्किल बना दिया गया था । बताया जा रहा है कि बच्चे की हालत उसके माता-पिता के कारण हुई  है। उस बच्चे के माता-पिता असलियत में एक रिश्ते में भाई-बहन थे।घटना की फुटेज उज्बेकिस्तान के एक अस्पताल से सामने आई थी।  जहां एक नर्स बच्चे की सफाई करती नजर आई थी । इसमें बच्चे की हालत देख कर किसी के भी आंसू छलक पड़े।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

भाई बहन
भाई बहन

इस घटना के बारे में उज्बेकिस्तान मंत्रालय ने बताया था  कि उसकी मां का जन्म 1994 में हुआ था. उसने 35 हफ्ते 4 दिन की प्रेग्नेंसी में इस बच्चे को जन्म दिया था। और उस  बच्चे की लंबाई 47 सेंटीमीटर थी।

और उसका वजन बहुत कम था. ये बच्चा अपनी मां की दूसरी संतान था. इससे पहले महिला ने अपने एक्स हसबैंड के बच्चे को जन्म दिया था। जो बिलकुल नार्मल पैदा हुआ था. लेकिन दूसरे बच्चे का पिता उसका अपना भाई था।  डॉक्टर्स ने बच्चे की जान बचाने की काफी कोशिश की लेकिन नाकामयाब हो गए  थे। . जन्म के दो घंटे 10 मिनट बाद ही उसकी मौत हो गई थी।

इन जटिलताओं की वजह से बच्चा सर्वाइव नहीं कर पाया जाता है। बताया जा रहा है , कि बच्चे की ऐसी स्थिति उसके मां-बाप के कारण हुयी थी. उसके पेरेंट्स असलियत में रिश्ते में भाई-बहन थे. इस घटना का फुटेज उज्बेकिस्तान के एक अस्पताल से बाहर आया था। जहां नर्स बच्चे की सफाई करती नजर आई.  लकिन बच्चे की हालत देख किसी का भी कलेजा कांप जाएगा।

इस घटना के बारे में उज्बेकिस्तान मंत्रालय ने बताया कि उसकी मां का जन्म 1994 में हुआ था. उसने 35 हफ्ते 4 दिन की प्रेग्नेंसी में इस बच्चे को जन्म दिया था. बच्चे की लंबाई 47 सेंटीमीटर थी और उसका वजन काफी कम था. ये बच्चा अपनी मां की दूसरी संतान था. इससे पहले महिला ने अपने एक्स हसबैंड के बच्चे को जन्म दिया था।

जो बिलकुल नार्मल था. लेकिन दूसरे बच्चे का पिता उसका अपना भाई था. डॉक्टर्स ने बच्चे की जान बचाने की काफी कोशिश की लेकिन नाकामयाब हो गए. जन्म के दो घंटे 10 मिनट बाद ही उसकी मौत हो गई.

Read Also – हिंदू धर्म में शादी-ब्याह को लेकर कई नियम बनाए गए हैं. 

Read Also – जैसे की आप जानते है की भारत मे लोगों पर बड़ी-बड़ी कारों को खरीदने का क्रेज बढ़ता ही जा रही है.

 



Source Link: https://news7todays.com/%E0%A4%AD%E0%A4%BE%E0%A4%88-%E0%A4%AC%E0%A4%B9%E0%A4%A8/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular